हैडलाइन

७०,०००/- रुपये रिशवत लेते समय लोक सेवक को रंगेहाथ पकड़ा गया खार पुलिस थाना

 वादी के स्वामित्व वाले भवन को खतरनाक भवन के रूप में निगम द्वारा जारी नोटिस के बाद वादी ने उक्त भवन के चारों ओर लोहे की चादरें बिछा दी हैं। अत: वादी के विरुद्ध ठाणे के खार थाने में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया गया है कि उक्त भवन में दुकानदारों को अवैध रूप से दुकानों में प्रवेश करने और बाहर निकलने से रोक दिया गया है.

उक्त शिकायत प्रपत्र के संबंध में लोक सेवक ने रु. 80,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की।

 आरोपी लोक सेवक का नाम कार्यालय का पता

श्री स्वप्निल बबनराव मसालकर, आयु 35 वर्ष, द्वितीय श्रेणी, सहायक पुलिस निरीक्षक, खार पुलिस ठाणे मुंबई नियुक्त

 चूंकि वादी रिश्वत का भुगतान नहीं करना चाहता था, इसलिए उसने 27/05/2022 रिश्वत रोकथाम विभाग, मुंबई डिवीजन के समक्ष पेश हुए और लिखित शिकायत दर्ज कराई।


उपरोक्त शिकायत के संबंध में। 28/05/2022 को किए गए सत्यापन के दौरान लोकसेवक ने रु. उसने 70,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की और उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया।

 पुलिस


आज 30/05/2022 को ट्रैप ऑपरेशन के दौरान लोक सेवक द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि रुपये थी। वादी से 70,000/- रुपये लेते समय लोक सेवक को रंगेहाथ पकड़ा गया। इसलिए अपराध की सूचना दी गई है।

 निवारक


रिश्वत रोकथाम विभाग, मुंबई बृहन्मुंबई डिवीजन द्वारा नागरिकों से आग्रह किया जाता है कि अगर उनके पास भ्रष्टाचार के बारे में कोई जानकारी है या रिश्वत मांगने वाले किसी लोक सेवक के खिलाफ कोई शिकायत है, तो वे रिश्वत रोकथाम विभाग, बृहन्मुंबई डिवीजन से संपर्क करें।

Hind Brigade news



साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार