हैडलाइन

कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते अवैध रूप से आरक्षित टिकट निकालते 5 रिक्शा चालक गिरफ्तार

मुंबई : कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते सवारी न मिलने से परेशान आटो रिक्शा चालकों  पर रिजर्वेशन काउंटर से अवैध रूप से रेलवे का टिकट निकाल कर बेचने की नौबत आ गई है । ऐसे ही 5 रिक्शाचालकों को कल्याण आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आरोपी रिक्शा चालक ज्यादा पैसे लेकर यात्रियों को आरक्षित/ वेटिंग टिकट उपलब्ध करा रहे थे। एसआईबी/ कल्याण के सीटी राजकुमार ने सूचना दी कि कल्याण स्टेशन पर कुछ रिक्शा चालक अवैध रूप से रेल रिजर्वेशन काउंटर से टिकिट निकाल कर यात्रियों को रेल किराये से अधिक मूल्य पर बेच रहे हैं। इस सूचना के आधार पर एएसआई  एस के सैनी,  अनिल उपाध्याय, योगेश कुमार व कल्याण पोस्ट पर तैनात  पिंकी कुमारी, संतोष कुमार, प्रवीण कुमार की टीम ने  रेल आरक्षण केंद्र के बाहर गुप्त रूप  निगरानी की। 

इस दौरान सन्दिग्ध ऑटो चालकों को टिकट देते समय पकड़ा और यात्रियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें 02167 डाउन वाराणसी  स्पेशल ट्रेन का 5 व्यक्तियों का टिकट दिया है।   बाद उक्त 5 रिक्शा चालको से पूछताछ करने पर उन्होंने रेल टिकट निकालकर अधिक मूल्य पर बेचने की बात स्वीकार की।

उन्होंने बताया कि कोराना महामारी में बाहर सवारी नहीं मिल रही है। कल्याण स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ के चलते  आसानी से टिकट नहीं मिल रहा है। इसका फायदा उठाने के उद्देश्य से कुछ रिक्शा चालक लालच में आकर रेल आरक्षण टिकट निकाल कर अधिक मूल्य पर बेच रहे हैं। इसी तरह रेल टिकट निकाल कर उन पर अंकित मूल्य 3525 रुपए से अतिरिक्त 1000 रुपए लिया और पांच रिक्शा चालकों ने आपस में बांट लिया। इस मामले में  ईसाक हुसेन नदाफ, मारूफ मैनुद्दिन नासिक्कर, तौफिक रफीक पटेल, जाहिर नन्नू शेख और अयूब बाबू शेख को पकड़ा गया। बताया गया कि यात्री अर्जुन राम नरेश रावत उम्र की शिकायत पर उक्त 5 ऑटो चालकों को गिरफ्तार किया गया।



साप्ताहिक बातम्या