हैडलाइन

हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले में फूटा कोरोना बम, 175 साधू हुए पॉजिटिव

हरिद्वार : हरिद्वार में आयोजित कुंभ मेले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि कुभ मेला में शामिल होने वाले 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब तक कुंभ में शामिल होने वाले कुल 229 साधू कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी हरिद्वार मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके झा ने दी है। बता दें कि कल भी निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। 

वहीं, दूसरी ओर पीएम मोदी ने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से बात कर कुंभ मेले को प्रतिकात्मक रखने की बात कही है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी। आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।

कुंभ मेले में शामिल होने वाले साधुओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम की महापौर किशोरी पेडनेकर का बड़ा बयान सामने आया है। मेयर पेडनेकर ने कहा है कि कुंभ मेले से अपने-अपने राज्यों में लौटने वाले लोग कोरोना को 'प्रसाद' के रूप में वितरित करेंगे। इन सभी लोगों को अपने-अपने राज्यों में अपने स्वयं के खर्च पर अलग-थलग किया जाना चाहिए। मुंबई में भी, हम उन्हें उनकी वापसी पर क्वारंटीन में रखने के बारे में सोच रहे हैं।"



साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार