हैडलाइन

गुजरात एटीएस ने 2,650 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के वांछित व्यक्ति को गिरफ्तार किया

गुजरात आतंकवाद निरोधी  (एटीएस) ने चार बड़े मामलों में वांछित शाहिद सुमरा को गुरुवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया. सुमरा 500 किलोग्राम हेरोइन के मामले में आरोपी है। कथित तौर पर गुजरात तट के रास्ते पाकिस्तान से 2,650 करोड़ रुपये मूल्य के ड्रग्स लाए गए थे।

कच्छ जिले के एक गुजराती, शाहिद सुमरा के कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित एक आतंकवादी संगठन के साथ सक्रिय संबंध हैं। पुलिस अधीक्षक इम्तियाज शेख ने अपने संक्षिप्त में कहा कि सुमरा कथित तौर पर नार्को-आतंकवाद में शामिल है।



पंजाब की सीमा पर बढ़ते प्रतिरोध के कारण, गुजरात में ओखा और सलाया के निकट समुद्र तट जैसे पुराने मार्गों का अब कथित तौर पर नशीली दवाओं की तस्करी के लिए उपयोग किया जा रहा है। ये पहले 1980 के दशक में इस्तेमाल किए गए थे।


गुजरात में पंजीकृत 32,000 से अधिक ढो, ट्रॉलर और नावों पर नजर रखना एक मुश्किल काम है।



गुजरात तट से प्रमुख नशीली दवाओं की बरामदगी



जुलाई 2017 में, भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस द्वारा पोरबंदर तट पर 1,500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ एक मर्चेंट नेवी जहाज को रोका गया था। अगस्त 2018 में, गुजरात एटीएस ने जाम सलाया के अजीज भगद और मांडवी के आरिफ सुमरा को गुजरात के एक तटीय शहर जाम सलाया से 5 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि 5 किलो हेरोइन पाकिस्तान से भारत में तस्करी कर लाए गए 100 किलो की खेप का हिस्सा थी।



साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार