हैडलाइन

मुंबई: ए सी बी ने रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी के घर से वसूले 3.4 करोड़ रुपये

राठौड़ के पास वर्ली मिल्क डेयरी में उपायुक्त (प्रशासन) का अतिरिक्त प्रभार है


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने मंगलवार को मुंबई की आरे दूध आवासीय कॉलोनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के घर से 3.4 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की, जिसे एक सुरक्षा गार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया है। रिश्वत का मामला, एक अधिकारी ने कहा।

अधिकारी के अनुसार, एसीबी द्वारा सीईओ नाथू विट्ठल राठौड़ के आवास पर तलाशी लेने पर 3,46,10,000 रुपये नकद बरामद हुए। राठौड़ को 50,000 रुपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद यह तलाशी ली गई। एसीबी ने सोमवार को राठौड़ (42) और कॉलोनी के एक सुरक्षा गार्ड अरविंद तिवारी को भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी द्वारा रिश्वत की शिकायत मिलने पर जालसाजी के बाद पकड़ा था.


(Image Courtesy by Google )


एसीबी ने कहा था कि शिकायतकर्ता ने उपनगरीय गोरेगांव में कॉलोनी में अपने घर की मरम्मत की अनुमति के लिए राठौड़ से संपर्क किया था। राठौड़ ने शिकायतकर्ता को तिवारी से मिलने के लिए कहा, जिन्होंने कथित तौर पर घर की मरम्मत की अनुमति के लिए 50,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने एसीबी से संपर्क किया, जिसने बदले में सीईओ के कार्यालय में जाल बिछाया और तिवारी को रिश्वत के पैसे स्वीकार करते हुए पकड़ लिया, राठौड़ को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

एसीबी ने कहा कि राठौर के पास वर्ली मिल्क डेयरी में उपायुक्त (प्रशासन) का अतिरिक्त प्रभार है. डेयरी विकास विभाग को दी गई जमीन पर इको सेंसिटिव जोन स्थित आरे मिल्क कॉलोनी में बस्तियां हैं।

हिंद ब्रिगेड समाचार


साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार