हैडलाइन

अमेरिका: छठीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की ने स्कूल में की फायरिंग, 3 लोग घायल

अमेरिका: अमेरिकी राज्य इदाहो के एक स्कूल में गुरुवार को छठीं क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की के गोली चलाने की घटना सामने आई है, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। इडाहो फॉल्स के पास रिग्बी मिडिल स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा छठी कक्षा में थी, उसकी उम्र 11 या 12 साल की की होगी। स्टीव एंडरसन बताती हैं कि उसने अपने बैग से एक हैंडगन को निकाला और स्कूल में कई राउंड फायर किए।

उन्होंने कहा कि दो छात्रों और एक स्टाफ सदस्य को इस घटना में चोट लगी है लेकिन वह जानलेवा नहीं हैं। एंडरसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "शूटिंग के दौरान एक शिक्षक ने स्टूडेंट के हाथ से गन छीन ली और उसे पुलिस की हिरासत में दे दिया। शूटिंग की जांच एफबीआई के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन द्वारा की जा रही है।

हाल के हफ्तों में अमेरिका में गोलीबारी की बहुत-सी घटनाएं बड़े पैमाने पर सामने आई हैं, जिसमें इंडियानापोलिस की फेडेक्स सेवा, कैलिफोर्निया में एक कार्यालय भवन, कोलोराडो में किराने की दुकान और अटलांटा के कई स्पा शामिल हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले महीने अमेरिकी बंदूक हिंसा को "महामारी" और "अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी" करार दिया था। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, पिछले साल अमेरिका में 43,000 से अधिक बंदूक से संबंधित मौतें हुईं, जिनमें आत्महत्याएं भी शामिल थीं।



साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार