हैडलाइन

कोविड अस्पताल में आग से 13 मौतें, यह नेशनल न्यूज नहीं है... महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री

पालघर : महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार में एक कोविड अस्पताल में 13 लोगों की मौत को लेकर महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे के बयान पर विवाद छिड़ सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी की आज की मीटिंग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कई मुद्दों का उठाया जाएगा। इसी दौरान उन्होंने कहा कि विरार के अस्पताल की घटना राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, 'विरार में आग लगने की घटना, राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है...।' राजेश टोपे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आज की मीटिंग में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और वैक्सीन की सप्लाई को लेकर बात की जाएगी।'

उन्होंने कहा कि विरार में आग लगने की घटना का भी मुद्दा उठाएंगे, लेकिन यह राष्ट्रीय खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इस घटना के प्रभावितों और मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। बुधवार को नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 22 लोगों की मौत के बाद अब अस्पताल में आग से 13 लोगों के मरने से हड़कंप मच गया है। राज्य में पहले से ही कोरोना की मार और उसके बाद इन दो हादसों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। बता दें कि महाराष्ट्र  की ओर से कई बार ऑक्सीजन की कमी, रेमडेसिविर इंजेक्शन के अभाव और वैक्सीन की सप्लाई को लेकर सवाल उठाया जा चुका है।

बता दें कि शुक्रवार को तड़के पालघर जिले में विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक वातानुकूलन (एसी) इकाई में विस्फोट होने के बाद यह आग लगी और हादसे के वक्त अस्पताल में 90 मरीज मौजूद थे, जिनमें से 18 मरीज आईसीयू में थे। मृतकों में पांच महिलाएं और आठ पुरुष हैं। इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की है और घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की है।



साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार