हैडलाइन

क्या फिर से थम जाएगी मुंबई की लाइफ लाइन ‘लोकल’ , महाराष्ट्र में जारी है कोरोना का कहर

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. राजधानी मुंबई राज्य के उन शहरों में से एक है, जहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल को एक बार फिर से रोके जाने की आशंका जताई जा रही है. मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जल्द ही लोकल पर फैसला लिया जा सकता है.

मुंबई लोकल से जुड़े मसले पर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री विजय वड्डेटिवार ने कहा कि मुंबई की लोकल ट्रेनों में बढ़ी भीड़ पर लगाम लगाना आवश्यक है और इसी विषय मे लगातार चर्चा जारी है. उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार जब सर्व सामान्य जीवन पटरी पर लौटा, तब भी हम पर काफी दवाब था लोकल को शुरू करने को लेकर. हम इस मामले में रेलवे को भी लिखते रहे पर मंजूरी जल्द नहीं दी गई, लेकिन लोगों के व्यवसाय और काम धंधों पर इसका असर पड़ रहा था इसलिए दुबारा शुरू किया गया.

विजय वड्डेटिवार ने ये भी कहा कि लोकल में भीड़ ज्यादा होती है, इसलिए हम अलग-अलग तरीके से इस पर विचार विमर्श कर जल्द फैसला लेंगे. लोकल ट्रेन से रोजाना लाखों यात्री यात्रा करते हैं, ऐसे में मुंबईकरों की नजर लोकल को लेकर फैसले पर है, क्योंकि इससे उनके आम जीवन पर असर पड़ेगा और ये देखना होगा कि कितनी जल्द इसको लेकर किए गए बदलावों के बारे में सरकार और रेलवे विभाग जानकारी मुहैया कराता है.

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त जारी है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के 56,286 नए मामले सामने आए. इसी दरमियान 376 लोगों की मौत का कारण भी कोरोनावायरस बना. फिलहाल राज्य में 5 लाख 21 हजार 317 मामले सक्रिय हैं, जिनमें से 83,693 सक्रिय मामले राजधानी मुंबई में हैं.


साप्ताहिक बातम्या

मासिक समाचार