हैडलाइन

कोच के चयन में विराट कोहली का नहीं होगा कोई रोल, 2000 में से सिर्फ 6 हुए शॉर्टलिस्ट !

नई दिल्ली। Team India coach selection: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) को अब नया कोच 15 अगस्त से बाद मिलेगा। कहा जा रहा है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) कोच पद के लिए 15 अगस्त के बाद इंटरव्यू लेगी। पहले ये कहा जा रहा था कि कोच पद के लिए इंटरव्यू 13 या 14 अगस्त को लिया जाएगा। इस मामले में आइएएनएस के एक सूत्र का कहना है कि इंटरव्यू की प्रक्रिया में सिर्फ एक दिन का समय लगना है क्योंकि इसके लिए 2000 में से सिर्फ छह उम्मीदवारों को ही छांटा गया है। 

सूत्र ने बताया कि ये इंटरव्यू पहले 13 या 14 अगस्त को होनी थी, लेकिन अब सिर्फ छह लोगों को ही फाइनल इंयरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है ऐसे में इसके लिए सिर्फ एक दिन का वक्त ही काफी है। इंटरव्यू के लिए कुछ कागजी कार्रवाई अभी बाकी है और सीएसी जब इंटरव्यू शुरू करेगी उससे पहले सभी तरह की कार्रवाई पूरा करने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि ये सारा काम 15 अगस्त से पहले हो पाएगा। सूत्र के मुताबिक जिस तरह से महिला टीम का कोच चुनने की प्रक्रिया में कप्तान की भूमिका नहीं थी उसी तरह से इस बार भी कप्तान इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। 

सूत्र ने कोच चुनने की प्रक्रिया पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें कप्तान को शामिल किया जाएगा क्योंकि उनके पास जो गाइडलाइंस है उसके मुताबिक उन्हें साफ निर्देश दिए गए हैं कि इसमें कौन शामिल होगा और कौन नहीं। अब ये समिति पर निर्भर करता है कि वो कोच पद के लिए किसका चयन करते हैं। इसमें कप्तान का या सीओए का कोई रोल नहीं होगा। सलाहकार समिति निश्चित तौर पर बोर्ड को कुछ नाम सुझाएगी और इसे बाद बीसीसीआइ (BCCI) ये तय करेगा कि किसे कोच चुना जाए। वैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कप्तान के तौर पर अपनी पसंद जाहिर कर चुके हैं और ये भी कहा जा रहा है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) फिर से टीम के कोच बन सकते हैं। 

Hind Brigade

Editor- Majid Siddique