हैडलाइन

मुंबई में भारी बारिश से गीतांजलि सहित कई गाड़ियां कैंसल

मुंबई में बारिश का कहर लगातार जारी है। भारी बारिश के चलते लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है, इस कारण रेल मार्ग भी प्रभावित हुआ है। ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। रायपुर से होकर हावड़ा जाने वाली ट्रेनें तथा मुंबई से हावड़ा जाने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। इसलिए रेलवे प्रशासन ने अलग-अलग तारीख को कई ट्रेनों को रद कर दिया है। ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुंबई में इन दिनों भारी बारिश के चलते पटरियों पर पानी भर गया है। इस लिहाज से सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। मुंबई रेलवे ने मुंबई से रायपुर के रास्ते हावड़ा जाने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद करने की घोषणा की है। जिसमें सोमवार को भुवनेश्वर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस तथा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (सीएसएमटी) से रवाना होने वाली सीएसएमटी-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस और एलटीटी से रवाना होने वाली एलटीटी-हटिया एक्सप्रेस का परिचालन रद कर दिया गया है।

ये गाड़ियां रहेगी रद

- सात अगस्त को एलटीटी से रवाना होने वाली एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस।

- आठ अगस्त को एलटीटी से रवाना होने वाली एलटीटी-पुरी एक्सप्रेस।

- छह अगस्त को पुरी से रवाना होने वाली पुरी-एलटीटी एक्सप्रेस

यात्रियों की सुविधा के लिए चल रही विशेष गाड़ी

गाड़ियों के रद होने से रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए मुंबई और नागपुर स्टेशन के बीच पांच अगस्त से विशेष गाड़ी का परिचालन शुरू किया है। इससे यात्री आसानी से नागपुर आकर आगे की यात्रा कर सकेंगे।

Hind Brigade

Editor- MAjid Siddique