हैडलाइन

मुंबईः बांद्रा की MTNL की इमारत में लगी आग, 100 से ज्यादा लोगों को निकाला गया सुरक्षित

मुंबई: मुंबई में सोमवार को एक टेलीफोन एक्सचेंज इमारत में आग लग गई। इमारत की छत पर हवाई सीढ़ी की मदद से लोगों को बाहर निकाला गया। इनमें से ज्यादातर लोग नौवीं मंजिल की छत पर हैं। यह इमारत उपनगरीय बांद्रा में स्थित है। निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आग बुझाने की कोशिश के दौरान धुएं की चपेट में आए दो कर्मियों को निकट के अस्पताल में भर्ती किया गया है। अधिकारी ने बताया कि तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी इस आग पर काबू पा लिया गया है और इमारत की छत पर सभी लोग सुरक्षित हैं।  

बचाए गए लोगों ने कहा, 
एक महिला ने बताया, ‘‘ हम लिफ्ट की मदद से पांचवीं मंजिल से आए। हमने अग्निशमन सेवा कर्मियों को कुछ लोगों को धुएं से भरी इमारत से बाहर निकालते हुए देखा।'' वहीं इमारत से सुरक्षित बाहर निकलने वाली एक महिला ने कहा, ‘‘ जब हमें आग के बारे में जानकारी मिली तो हम सीढ़ियां खोजने लगे लेकिन घने धुएं की वजह से दिखाई देना लगभग बंद सा हो गया था।'' उन्होंने बताया, ‘‘ हमने अपने कार्यालय की खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लिया थे। दमकल कर्मी आए और उन्होंने हमें बचाया।  

एमटीएनएल की इमारत में अपराह्न तीन बजे आग लग गई थी। यह इमारत उपनगरीय बांद्रा में स्थित है और यह दमकल सेवा केंद्र के पास ही स्थित है। उन्होंने बताया कि कामकाज का दिन होने की वजह से ज्यादा लोग इमारत में थे। इनमें से ज्यादातर एमटीएनएल के कर्मचारी ही थे। अधिकारी ने बताया कि दमकल के 14 वाहन और एक रोबोट वाहन और एक एम्बुलेंस समेत अन्य उपकरण आग को बुझाने के काम में लगाया गया। 

Hind Brigade

Editor- Majid Siddique